नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

मुख्यमंत्री सचिवालय कर्मी से बकरी फार्म खोलने के नाम पर 3.30 लाख की ठगी

गोंदा थाना में दो के विरुद्ध दर्ज कराई गई प्राथमिकी, पत्नी के नाम पर 16 लाख के बकरी पालन के लिए किया था बिहार की कंपनी से कांट्रेक्ट

रांची:मुख्यमंत्री सचिवालय में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर प्रदीप साहू के साथ बकरी पालन के नाम 3.30 लाख रुपए की ठगी हो गई। इस मामले में प्रदीप कुमार साहू ने गोंदा थाना में 18 अप्रैल को दो लोगो के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है उनमें मोतिहारी बिहार के सुमित ठाकुर और निदेश राय शामिल है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार प्रदीप कुमार साहू ने अपने गांव में अपनी पत्नी सुमित्रा कुमारी के नाम पर एक बकरी पालन प्रोजेक्ट के लिए पटना स्थित ब्राइटर लाइव स्टॉक प्रोजेक्ट के साथ कांट्रेक्ट किया। जिसका कुल प्रोजेक्ट कॉस्ट 16 लाख रुपए था। कांट्रेक्ट के दौरान कंपनी ने उन्हें बताया कि शुरुआत में आपको 31,500 रुपए देना है। इसके बाद दो लाख रुपए देने होंगे। पूरे प्रोजेक्ट में जो कुल लागत आएगा उसका शेष राशि कंपनी बैंक से लोन करवा देगा।

पैसे लेकर काम शुरू करवाया लेकिन बैंक से नहीं दिलवाया लोन

प्रदीप से पैसे देने के बाद उनकी जमीन में काम तो शुरू हो गया। लेकिन इसके बाद कंपनी ने उनसे और पैसे की डिमांड शुरू कर दी। कंपनी की ओर से उन्हें कहा गया कि जो पैसे आप देंगे उसे लोन में कम करवा दिया जाएगा। उनसे कंपनी ने कुल 3.30 लाख रुपए ले लिए। लेकिन कंपनी की ओर से कोई बैंक लोन नहीं करवाया जाता। कंपनी द्वारा बाद में कहा जाता है कि अगर बैंक लोन नहीं होता है तो उनके द्वारा काम करवाया जाएगा। लेकिन कंपनी द्वारा ना काम करवाया जाता है और ना ही उनसे लिए पैसे वापस किए जाते है। एक साल तक उन्हें कंपनी द्वारा दौड़ाया जाता है। आज तक कंपनी ने उनका पैसा नहीं लौटाया। गोंदा थाना में दोनों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 406, 420 व 34 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। मामले का अनुसंधान एएसआई सुशील कुमार सिंह कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button