नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांचीराजनीति

झारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को हाईकोर्ट से मिली जमानत,जल्द आएंगे जेल से बाहर

चिरूडीह गोलीकांड मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र और पूर्व विधायक निर्मला देवी जेल में हैं

रांची:कांग्रेस के पूर्व मंत्री और विधायक अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साहू सालों बाद बेल मिल गई है,पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उनकी पत्नी व पूर्व विधायक निर्मला देवी को अदालत ने दोषी करार दिया था, जबकि पुत्र अंकित कुमार को अदालत ने बरी कर दिया था.
क्या था मामला..?
एनटीपीसी जमीन अधिग्रहण के खिलाफ प्रदर्शन में हुए चिरूडीह गोलीकांड मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव झारखंड हाईकोर्ट से बेल मिल गया है। उनके जेल से बाहर निकलने के पूरे आसार हैं। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय और जस्टिस अंबुज नाथ की खंडपीठ में में सुनवाई हुई। जस्टिस आर मुखोपाध्याय और जस्टिस अंबुज नाथ की खंडपीठ ने पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को जमानत की सुविधा प्रदान कर दी है। इस मामले में योगेंद्र साव को निचली अदालत से 10 साल की कारावास की सजा सुनाई गई है। जिसके खिलाफ उनकी ओर से अपील दाखिल की गई थी। अपील के साथ-साथ उनकी ओर से जमानत देने की भी गुहार लगाई गई थी। चिरूडीह गोलीकांड मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र और पूर्व विधायक निर्मला देवी जेल में हैं।
पुलिस के साथ हो गई थी हिंसक झड़प
उल्लेखनीय है कि बड़कागढ़ के चिरूडीह के खनन क्षेत्र में एनटीपीसी को जमीन दी गई गई थी। पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व तत्कालीन विधायक निर्मला देवी अधिग्रहण का विरोध कर रहे थे। 15 सितंबर, 2016 को निर्मला देवी समर्थकों के साथ कफन सत्याग्रह पर बैठ गई। यह सत्याग्रह 30 सितंबर तक जारी रहा। 1 अक्टूबर की सुबह छह बजे एएसपी कुलदीप कुमार, सीओ शैलेश कुमार सिंह अन्य पुलिस अधिकारी व जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। सत्याग्रह कर रहे लोगों को विरोध समाप्त करने की अपील की, नहीं मानने पर पुलिस बल ने विधायक निर्मला देवी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई। भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर विधायक को छुड़ा लिया था।
चार लोगों की हुई थी मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button