नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineदेश-विदेशसेहत

3 साल के मासूम ने निगला “पॉप पॉप” पटाखा,तेज बुखार के बाद हुई मौत

Newsroom team:लापरवाही जानलेवा हो सकती है,इस दिवाली पटाखें भी बहुत संभल कर चलाए, बच्चों पर खास ध्यान दें, बच्चे पटाखे चला रहे हैं तो उन पर करीबी नजर रखें।

“पॉप पॉप” नामक एक पटाखें ने ली एक बच्चे की जान

गुजरात के सूरत में एक बच्चे ने पॉप-पॉप क्रेकर जमीन पर गिरकर फूटने वाले छोटे पटाखे को निगल गया।इसके बाद वह बीमार हो गया। उल्टियों के साथ तेज बुखार आया। 10 घंटे बाद इलाज के दौरान बच्चे ने बुधवार तड़के को दम तोड़ दिया।राज शर्मा सूरत के डिंडोली इलाके में रहते हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। पेशे से कारपेंटर हैं। 8 महीने पहले ही परिवार को बिहार से सूरत शिफ्ट किया है। परिवार में पत्नी के अलावा तीन साल का बेटा शौर्य और दो साल की बेटी भी हैं।राज ने दिवाली पर चलाने के लिए बेटे को छोटे पॉप अप लाकर दिए। ये बेहद छोटे पटाखे होते हैं। इन्हें जमीन पर फेंका जाए तो हल्की आवाज होती है। आमतौर पर चलाने में यह क्रेकर खतरनाक नहीं होते।

मंगलवार को पटाखे निगले
बच्चे की मां का कहना है कि मंगलवार को गलती से शौर्य ने कुछ पटाखे निगल लिए। कुछ देर बाद ही उसे उल्टियां होने लगीं। इसके बाद तेज बुखार आया। उल्टियों में पटाखों के टुकड़े भी दिखाई दिए। देर रात पेरेंट्स उसे हॉस्पिटल लेकर गए, जहां इलाज के दौरान बुधवार तड़के उसने दम तोड़ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button