नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडबिहारराजनीतिसेहत

JDU विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन, 3 दिन पहले हुए थे पॉजिटिव

JDU विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन, 3 दिन पहले हुए थे पॉजिटिव
जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पारस हॉस्पिटल में भर्ती थे. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

पटना: बिहार के पटना में जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन हो गया है. तीन दिन पहले वह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद से जेडीयू विधायक पारस हॉस्पिटल में भर्ती थे. डॉक्टर मेवालाल चौधरी तारापुर विधान सभा सीट से जेडीयू के विधायक थे.

बिहार में बढ़ा कोरोना का कहर

बता दें कि बिहार में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बिहार में रविवार को 8,690 कोरोना के नए मामले सामने आए, जबकि वायरस की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई. कोरोना के कारण अब तक प्रदेश में 1,749 लोगों की मौत हो चुकी है.

राजधानी पटना में सबसे ज्यादा कोरोना के मामला

अगर केवल बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो प्रदेशभर में सबसे ज्यादा कोरोना केस यहीं मिले हैं. रविवार को पटना में 2,290 नए मामले सामने आए. जबकि गया में 753 और सारण में 383 नए कोरोना केस रजिस्टर हुए.

जान लें कि बिहार में इस वक्त कोरोना वायरस के 44,700 एक्टिव केस हैं. रविवार को यहां 3,460 लोग रिकवर हुए. बिहार में अब तक 2,77,667 लोग कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं.

गौरतलब है कि कोरोना से हुई मौतों के मामले में भी राजधानी पटना प्रदेश में टॉप पर है. यहां रविवार को वायरस के कारण 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि भागलपुर में 4 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बिहार में कोविड-19 मरीजों को रिकवरी रेट 85.67 फीसदी है. प्रदेश में अब तक 2.5 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. रविवार को यहां 1 लाख लोगों का टेस्ट किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button