नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा भ्रष्टाचार के सहोदर भाई हैं : बाबूलाल मरांडी

गीता कोड़ा को भारी मतों से जीत दिलाने का किया आह्वान

रांची:भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस बार एनडीए गठबंधन को 14 सीट जीतना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 400 सीट लेकर तीसरी बार देश की बागडोर संभाले, यही निवेदन करने आया हूं। वे आज चाईबासा में लोगों को संबोधित कर रहे थे। श्री मरांडी सांसद प्रत्याशी गीता कोड़ा के नामांकन के अवसर पर चाईबासा पहुंचे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में देश और झारखंड के लिए काफी काम किया है। पार्टी ने सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास का नारा दिया है। इस दौरान सभी वर्गों के लिए काम किया। पिछली किसी भी सरकार ने अपने कार्यकाल में इतना काम नहीं किया। भाजपा जो कहती है, वह करती है।

झारखंड अलग राज्य भी भाजपा की देन है। झारखंड की लड़ाई वर्षों से लड़ी जा रही थी, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस राज्य की लोगों की भावना का कद्र नहीं किया। कभी सम्मान नहीं दिया। यहां के नेता जयपाल सिंह और शिबू सोरेन को खेलाते और खिलाते रहे, लेकिन झारखंड राज्य नहीं बना। भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद झारखंड अलग राज्य बना देगी। केंद्र में अटल बिहारी वाजपेई की सरकार बनते ही 15 नवंबर, 2000 को झारखंड अलग राज्य का गठन हो गया।

श्री मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने से पहले गांव में सड़कें नहीं थी। बीमार होने पर लोग अस्पताल नहीं पहुंच पाए थे। केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर पूरे देश और राज्य के गांव गांव तक सड़कें बन गई। अब लोग राज्य के हर गांव में गाड़ी से जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में 50 से 55 साल तक राज किया, लेकिन उन्होंने गांव के लोगों की चिंता नहीं की। उनकी तकलीफ और दर्द को नहीं समझा।

श्री मरांडी ने कहा कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा भ्रष्टाचार के सहोदर भाई हैं। उन्होंने कहा कि पहले गांव में बिजली नहीं थी। लोग लालटेन और ढिबरी के सहारे जीते थे। पिछली सरकार ने गांव में बिजली पहुंचाने की कभी चिंता नहीं की। केंद्र में भाजपा सरकार बनते हैं गांव-गांव में बिजली पहुंच गई।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों, गांव, मां बहनों की चिंता करते हैं। कोरोना कल में जब सब कुछ बंद हो गया, तब उन्होंने गरीबों की चिंता की। प्रत्येक गरीबों के लिए मुफ्त में अनाज देना शुरू किया। आने वाले 5 साल तक गरीबों को मुफ्त में अनाज दिया जाएगा। सरकार ने 10 वर्षों के कार्यकाल में 4 करोड़ से अधिक गरीबों का आवास दिया है। अगली बार सत्ता में आने पर 3 करोड़ से अधिक गरीबों को आवास दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के घर तक गैस पहुंचाने का काम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। इस बार सत्ता में आने पर छूटे हुए गरीबों को भी उज्ज्वला योजना का लाभ दिया जाएगा। पहले गरीब बीमार पड़ता था तो इलाज के लिए सोचना पड़ता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 लाख का उनका बीमा कर दिया। अब गरीब अच्छे अस्पताल में मुफ्त में इलाज कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लिया है।

श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड में सत्ता में बैठे लोगों ने 4 वर्ष में राज्य को लूटकर खोखला कर दिया है। यह लोगों में प्रचार कर रहे हैं कि हेमंत सोरेन को भाजपा ने जेल में डाला है। उनका कोई कसूर नहीं है, लेकिन ईडी द्वारा कोर्ट में दायर चार्जशीट को पढ़ लेने से यह पता चल जाएगा कि हेमंत सोरेन की करतूतें क्या है। हेमंत सोरेन चोरों के सरगना बनकर बैठे हुए थे। उन्हें संरक्षण दे रहे थे। कोयला, पत्थर की तस्करी हो रही थी। फर्जी कागज बनाकर सेना और सरकारी जमीन को बेचा गया। ऐसा करने वालों को ईडी तो जेल में डालेगी ही।

श्री मरांडी ने कहा कि राज्य के बेरोजगारों को भी झारखंड सरकार छलने का काम कर रही है। पैसा लेकर नियुक्त की सेटिंग कर लेती है। परीक्षा से पहले ही पर्चा लीक हो जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान को धर्म ग्रंथ मानती है। संविधान को बदलने का काम पूर्व की सरकारों ने किया है।

एनडीए प्रत्याशी गीता कोड़ा ने कहा कि सामने जो प्रतिद्वंदी है, उसके पास ना नीति है और ना नियत है। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड के लोगों के साथ छल किया है। भोले भाले जनता को ठगने का काम किया है। उनके साथ धोखेबाजी की है। यहां की जनता को गर्त में धकेलना का काम किया है। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं पर बैरिकेड लगाने का काम किया है। हरियाली आंसू बहाने का काम झामुमो के नेता कर रहे हैं कि हमें तो कुछ ही मिल ही नहीं रहा है। राज्य के लिए इनकी सोच और दूर दृष्टि नहीं है। झारखंड को बनाने का काम अटल बिहारी वाजपेई ने किया था। सिंहभूम में 30 से 35000 बच्चे ड्रॉप आउट है, पर सरकार की नींद नहीं खुल रही है। लोग पलायन कर रहे हैं। मजदूरों के लिए रोजगार मुहैया सरकार नहीं कर रही है।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता जेबी तुबिद,गीता बालमुचू,संजू पांडेय भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button