नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

बड़ी खबर:झारखंड में विधायकों की खरीद-फरोख्त की सूचना पर होटलों में छपा, 3 गिरफ्तार

रांची:झारखंड में विधायकों की खरीद फरोख्त की सूचना पर गुरूवार देर रात और शुक्रवार तड़के पुलिस की विशेष टीम ने रांची के कई होटलों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने कोतवाली इलाके के एक नामी होटल से तीन लोगों को उठाया है. इनके पास से भारी मात्रा में रूपये की बरामदगी की भी सूचना है. पुलिस तीनों को गुप्त ठिकाने पर रखकर पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी इस पर आधिकारिक तौर पर बोलने के लिए पुलिस अफसर इनकार कर रहे है. सूत्रों का कहना है कि इनके पास से दो ट्रॉली बैग भी बरामद किया गया है. बता दें कि पिछले सप्ताह भी हवाला लेन देन की सूचना पर रांची से धनबाद तक कई जगहों पर छापेमारी हुई थी. उस दिन भी राजनीतिक गलियारे में चर्चा का बाजार गर्म था.

गुरूवार देर रात रांची पुलिस को खुफिया एजेंसियों से सूचना मिली थी कि झारखंड में कुछ लोग गोपनीय तरीके से राज्य सरकार के खिलाफ साजिश में जुटे है. इसके लिए विधायकों की खरीद फरोख्त की भी साजिश रची जा रही है. सूचना के आधार पर रांची पुलिस ने काफी गोपनीय तरीके से रांची के बड़े होटलों में छापेमारी की. होटल से सूचना लीक ना हो, इसके लिए पुलिसकर्मियों को विशेष हिदायत दी गयी थी. अधिकतर होटलों में पुलिस सादे लिबास में छापेमारी के लिए गयी. पुलिस मुख्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, रांची के लोअर बाजार थाना इलाके के एक बड़े होटल से पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. सभी के पास से पैसों की बरामदगी भी हुई है. इसके बाद उन्हें गुप्त ठिकाने पर रखकर पूछताछ की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि पकडे गए लोगों ने पूछताछ में खरीद फरोख्त की बात कबूल ली है.

पुलिस की पूछताछ में धरे गए लोगों ने खरीद फरोख्त की बात कबूली :

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विधायकों के खरीद फरोख्त संबंधी योजना की जानकारी भी पुलिस के हत्थे चढ़े लोगों ने दी है. पूछताछ में आये तथ्यों के आधार पर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में राज्य के अलग अलग हिस्सों में जाकर जांच भी की है. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए है. पूरे मामले को पुलिस ने काफी गोपनीय रखा है. जल्द ही मामले का खुलासा भी किया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि होटल से दबोचे गए लोगों ने पुलिस की पूछताछ में विधायकों की खरीद फरोख्त होने की बात कबूल ली है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button