नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडबॉलीवुड

झारखंड में सिनेमा हॉल व अन्य मनोरंजन गृह को सशर्त चालू करने पर विचार, एक-दो दिनों में निर्णय बीते माह में सिनेमा हॉल संचालकों ने राज्य सरकार से लगाई थी गुहार

रांची : झारखंड सरकार सिनेमा हॉल प्रेक्षागृह व अन्य मनोरंजन गृह आदि खोलने पर गंभीरता से विचार कर रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार सिनेमा हॉल आदि खोलने की सशर्त अनुमति देगी.

इससे संबंधित निर्णय एक-दो दिनों में होने की संभावना है. विदित हो कि विगत माह सूबे के सिनेमा हॉल संचालकों ने राज्य सरकार से इस संबंध में गुहार लगाई थी.

सिनेमा हॉल व मनोरंजन गृह के संचालकों का कहना है कि राज्य में जब हर प्रकार की गतिविधियां कमोबेश शुरू हो चुकी है. पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में चुनावी सभाएं हो रही हैं. उत्तर प्रदेश और बिहार में पंचायत चुनाव की कवायद चल रही है.

अंतरराज्यीय बसों का परिचालन हो रहा है. मॉल और मेगा मार्ट आदि भी खुल चुके हैं. ऐसे में सिनेमा हॉल को भी शर्त के साथ खोलने की अनुमति दे देनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें : रेल रोको अभियान शुरू, नामकुम, कोडरमा और कुमारडुभी समेत अन्य स्टेशनों पर हुआ प्रदर्शन

गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना संक्रमण के कारण जारी लॉकडाउन अब चरणबद्ध तरीके से लगभग समाप्त हो रहा है. लेकिन मनोरंजन के सबसे सशक्त माध्यम सिनेमा के छवि गृह में सार्वजनिक प्रदर्शन पर प्रतिबंध अब तक लगा हुआ है.

इससे झारखंड के सभी जिलों में सिने प्रेमियों में निराशा का माहौल व्याप्त है. वहीं, सिनेमा हॉल में सपरिवार जाकर फिल्म देखने का लोग लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं.

सिनेमा हॉल संचालकों का कहना है कि देश के कई राज्यों में स्थानीय सरकारों ने तो बहुत पहले ही सशर्त सिनेमा हॉल खोलने का आदेश दे दिया है. इस संदर्भ में केंद्र सरकार द्वारा भी दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं. ऐसे में झारखंड में सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए.

जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार सिनेमा हॉल संचालकों को एक विशेष प्रकार का एयर कंडीशन सिनेमा हॉल में लगाना अनिवार्य करने पर भी विचार कर रही है. जो कोरोना संक्रमण नियंत्रित करने में काफी सहायक होगा यदि झारखंड में सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति मिल जाती है, तो इससे राज्य सरकार को भी मनोरंजन कर के रूप में राजस्व की प्राप्ति होने लगेगी. वहीं, दूसरी ओर सिने प्रेमियों में भी उत्साह का माहौल बनेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button