नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

7 मई से शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनें रद, देखें पूरी सूची

रांची से हावड़ा के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के बंद होने की संभावना पहले ही जताई जा रही थी। तीन दिन पहले धनबाद होकर गुजरी ट्रेन की 50 फीसद से ज्यादा सीटें खाली थीं। यही हाल धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस का है।

धनबाद: कम दूरी वाली ट्रेनों में लगातार गिरते यात्रियों के ग्राफ के मद्देनजर रेलवे ने अब महत्वपूर्ण ट्रेनों को भी रद करना शुरू कर दिया है। ताजा निर्णय के अनुसार, सात मई से धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस और रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस अगले आदेश तक रद हो जाएगी। इसके साथ ही पूर्व रेलवे की 16 कम दूरी वाली ट्रेनों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। आसनसोल खुलने वाली कई ट्रेनों को चार मई से ही अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी हो गया है। मंगलवार से आसनसोल से टाटानगर जानेवाली ट्रेन बंद हो जाएगी। इसके साथ ही आसनसोल-सियालदह एक्सप्रेस, आसनसोल-दीघा साप्ताहिक एक्सप्रेस भी अगले आदेश तक नहीं चलेगी।

50 फीसद से भी कम सीटें हो रही बुक

रांची से हावड़ा के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के बंद होने की संभावना पहले ही जताई जा रही थी। तीन दिन पहले धनबाद होकर गुजरी ट्रेन की 50 फीसद से ज्यादा सीटें खाली थीं। यही हाल धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस का है। कोरोना संक्रमण के कारण यात्रियों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। कम यात्रियों के साथचलने से रेलवे को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। अब संक्रमण कम होने और परिस्थिति में सुधार होने के बाद ही फिर से इन ट्रेनों को चलाया जा सकेगा। इससे पहले पिछले साल 22 मार्च से हुई रेलबंदी के दौरान भी इन ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। महीनों इंतजार के बाद ट्रेनें चली थीं। अब एक बार फिर इनके पहिए थम जाएंगे।

पूर्व रेलवे ने ट्वीट कर दी ट्रेनोंं को स्थगित करने की जानकारी

पूर्व रेलवे ने ट्वीट कर 7 मई से 16 ट्रेनों को स्थगित करने की जानकारी दी है। ट्रेनों को स्थगति कनरे का कारण कोरोना और रेल यात्रियों की संख्या में गिरावट बताया गया है। इससे पहले भी पूर्व रेलवे बड़ी संख्या में ट्रेनों को स्थगित कर चुका है।

धनबाद से खुलने और गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद
02019 हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस
02020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस
02339 हावड़ा-धनबाद कोलफील्ड एक्सप्रेस
02340 धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button