नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

चन्द्रवँशी समाज का सदस्यता अभियान रथ रवाना किया गया

रांची:चन्द्रवँशी समाज के सदस्यता अभियान रथ को रविवार को मगध सम्राट जरासन्ध अखाड़ा से रवाना किया गया।रथ को झंडी दिखाकर जहानाबाद के लोकसभा सांसद सह चन्द्रवँशी महासभा के पूर्व अध्यक्ष श्री चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवँशी,नालन्दा से लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी अशोक आज़ाद सहित अन्य सामाजिक नेताओ ने रवाना किया। लोकसभा सांसद श्री चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवँशी ने कहा कि अखिल भारतवर्षीय चन्द्रवँशी क्षत्रिय महासभा के द्वारा सदस्यता अभियान की शुरुआत पूरे भारतवर्ष में हो चुकी है।

सदस्यता अभियान का जागरूकता रथ पूरे बिहार ,झारखंड के अलावे देशभर में घूमेगा

सदस्यता अभियान का जागरूकता रथ पूरे बिहार ,झारखंड के अलावे देशभर में घूमेगा।सांसद ने कहा कि 1906 में स्थापित महासभा के संवैधानिक व्यवस्था के अनुसार समाज के लोगो को सदस्य बनाकर पूरे चन्द्रवँशी समाज को एकीकरण करने के साथ एकजुटता के सूत्र में बांधने का ही संकल्प है।उन्होंने कहा कि पूर्वजो द्वारा स्थापित महासभा को समाज के एकता सूत्र में पिरोने के बाद ही समाज को लोकतांत्रिक और सामाजिक राजनैतिक अधिकार की प्राप्ति हो सकती है।

वही अखिल भारतीय जरासन्ध अखाड़ा परिषद द्वारा दिये गए ज्ञापन के आलोक में सांसद ने कहा कि मगध सम्राट जरासन्ध से जुड़े ऐतिहासिक,पुरातात्विक धरोहरों के विकास के लिए वे लोकसभा के सदन में आवाज़ उठाएंगे।राजगीर सम्राट जरासन्ध की नगरी जरासन्ध अखाड़ा से लेकर सिद्धनाथ मन्दिर के विकास के लिए पुरातत्व और पर्यटन के अधिकारियों से मिलकर अवगत कराएंगे।

सांसद ने कहा कि राजगीर क्रिकेट स्टेडियम का नाम सम्राट जरासन्ध के नाम से करने के लिए लोकसभा में आवाज उठायेगे।उन्होंने कहा कि चन्द्रवँशी समाज के आबादी को ध्यान में रखते हुए महासभा का रथ सभी जिलों के गांव गांव में जायेगा।उन्होंने कहा कि समाज के दबे कुचले लोगो को आगे बढ़ाने के लिए महासभा लगातार कार्य करते आ रही है।सामूहिक शादी विवाह से लेकर समाज के वर्तमान हालात में क्रांतिकारी व्यवस्था के लिए महासभा की टीम ततपरता से लगी हुई है।महागठबंधन के नालन्दा लोकसभा से पूर्व प्रत्याशी अशोक आज़ाद चन्द्रवँशी ने कहा कि चन्द्रवँशी समाज अब पूरी तरह जाग चुका है।

एकीकरण के रास्ते पर चलकर समाज अब जागृत हो चुका है। उन्होंने कहा कि चन्द्रवँशी समाज अब अपने इतिहास को दुहराने के लिए अंगड़ाई ले चुका है। कार्यक्रम में प्रेम वर्मा,सुरेंद्र प्रसाद, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष मिलन सिंह चन्द्रवँशी,श्याम किशोर भारती, अशोक सिंह,शंकर रवानी,मनोज चन्द्रवँशी,अधिवक्ता गौरव कुमार, सुधीर चन्द्रवँशी,शिवनन्दन प्रसाद,नागेंद्र नाथ सिन्हा,मंटू चन्द्रवँशी,शिवपूजन चन्द्रवँशी,वीरू चन्द्रवँशी,रवि चन्द्रवँशी,भागवत प्रसाद,सरयुग प्रसाद,सुरेंद्र प्रसाद राकेश चन्द्रवँशी,सत्येंद्र चन्द्रवँशी,मनोज चन्द्रवँशी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button