नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जायेगा,राज्यस्तरीय होगा कार्यक्रम: कांग्रेस

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि कोरोना संक्रमण में हर परेशानियों से जूझते हुए संक्रमित मरीजों की सेवा करने तथा उनकी परेशानियों को दूर करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, पारा मेडिकल कर्मियों, सफाई कर्मियों, मीडियाकर्मियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों को पार्टी की ओर से राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर भव्य तरीके से सम्मानित किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि जिस तरह से दूसरे वेब में कोरोना संक्रमण के बेहिसाब मामलों ने पांव पसारे, स्वास्थ्य विभाग के सचिव, सैकड़ों चिकित्सक , नर्स और स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हो गये, उस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह और उनकी पूरी टीम ने बड़े ही धैर्य और साहस का परिचय दिया और लोगों को भय के माहौल से बाहर निकालने का काम किया, उसके लिए फोन कर भी अरुण कुमार सिंह के प्रति आभार और कृतज्ञता व्यक्त की गयी।

इस प्राकृतिक आपदा में चिकित्सकों, नर्सा और पारा मेडिकल कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर मरीजों की सेवा की

प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि जिस तरह से इस प्राकृतिक आपदा में चिकित्सकों, नर्सा और पारा मेडिकल कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर मरीजों की सेवा की, इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। वहीं संक्रमण काल में मीडियाकर्मी भी लगातार सक्रिय रहे और पल-पल की खबरों के माध्यम से जनता को अवगत कराते रहे, तथा उनकी परेशानियों से सरकार और प्रशासन को भी अवगत कराते रहे। इस दौरान सफाई कर्मियों ने भी महामारी को नियंत्रित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी, जबकि बिजली कर्मियों ने अस्पताल तथा आम जनता को निर्बाद्ध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने में बड़ा योगदान दिया, इसलिए इन सभी को एक-एक कर चरणबद्ध तरीके से पार्टी की ओर से राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के बाद उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में ग्रामीण विकास और कृषि विभाग की ओर से भी काफी सराहनीय काम किया गया। इन सबके प्रति भी पार्टी कृतज्ञता व्यक्त करती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि संकट की इस घड़ी में चाहे सरकारी अस्पताल हो या निजी अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक हो, सभी का सराहनीय और मानवतापूर्ण व्यवहार रहा। कुछ लोगों की थोड़ी नाराजगी प्राइवेट अस्पताल के संचालक के प्रति जरूर हो सकती है, लेकिन इसके बावजूद वहां कार्यरत डॉक्टर पर लोगों को जरा भी संदेह नहीं हैं। उन्हांने कहा कि संक्रमणकाल में चिकित्सकों, नर्से, पारा मेडिकल कर्मियों, मीडियाकर्मियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सभी पदाधिकारियों-कर्मचारियों का उल्लेखनीय और सराहनीय योगदान रहा, परंतु राज्यस्तरीय कार्यक्रम में कुछ लोगों को सांकेतिक रूप से सम्मानित कर सभी के प्रति आभार व्यक्त किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button