नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

क्राईम पेट्रोल देख कर सीखा पैसा ठगने का तरीका,खुद को अपहृत कर पिता से मांगा तीन लाख रंगदारी

मोबाईल लोकेशन के आधार पर नगड़ी से गिरफ्तार

रांची:गुमला पुलिस ने दो दिनों पहले अपहृत युवक को कल शाम में बरामद कर मामले का खुलासा कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक सिसई का रहने वाला प्रदीप साहू 11 तारीख से लापता हो गया था, जिसके लिए उसके परिजन काफी परेशान थे, उसे पुलिस ने कल शाम में नगड़ी थाना के बारीडीह से बरामद कर लिया है।
मामले की जानकारी देते गुमला के एसपी एहतेशाम वकारीब ने बताया की उन्हें कल सुबह में सिसई से प्रदीप साहू नामक युवक के अपहरण की सूचना मिली थी। उसके बाद एसडीपीओ मनीष चंद्रा के नेतृत्व में टीम बना कर कार्रवाई शुरु की गई। जिसमें यह बात सामने आई की जिसके अपहरण की बात कही गई थी वह लड़का खुद ही अपने को अपहृत बन कर अपने पिता को कॉल किया और तीन लाख रुपये की मांग की थी।
इधर छापामारी दल का नेतृत्व कर रहे एसडीपीओ मनीष चंद्रा ने बताया की पहले प्रदीप साहू 11 तारीख को दिन के 11.30बजे अपनी बैगन आर कार ले कर घर यह कह कर निकला की उसे सवारी ले कर कुम्हारी से टोटो जाना है। 12.30 बजे उसके पिता ने उसे फोन किया तो वह नहीं उठाया। उसके बाद दो बजे दिन में उसका स्वीच आॅफ हो गया। शाम 6.30बजे उसके पिता मेघनाथ साहू के मोबाईल पर •ाारी आवाज से फोन आया और कहा तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया गया है,इस लिये यदि बेटे को जिंदा चाहते हो तो तीन लाख रुपया देना पड़ेगा नहीं तो उसे जान से मार देंगे। उसने यह •ाी कहा कि किसी को बताना नहीं है। इस वजह से पिता ने पुलिस को सूचना नहीं दी, लेकिन बाद में मामले की जानकारी पुलिस को हो गई। पुलिस ने मेघनाथ साहू से पूछताछ किया लेकिन कुछ पता नहीं चला।
बाद में उसके मोबाईल लोकेशन पर पुलिस नगड़ी थाना क्षेत्र के बारीडीह गांव पहुुंची जहां उसकी कार खड़ी थी। बाद में गांव की घेराबंदी कर सर्च अ•िायान चलाया गया तो प्रदीप को एक घर में बैठ कर हंसी मजाक करते पाया गया। जिस घर में वह बैठा था वहां उसके साथ सिसई स्कूल में वर्ग छह से दस तक साथ पढ़ने वाले दोस्त सुधीर नाग का है। सुधीर पुलिस को बताया कि प्रदीप ने कहा की एक रात ठहर कर चले जायेेंगे इस बीच वह घर से बाहर निकल कर गाड़ी में घुस कर किसी को फोन करता था लेकिन उसने मामले में उसे कुछ •ाी नहीं बताया था। मोबाईल दुकान के लिए मांगा था तीन लाख— बाद में पुलिस गिरफ्त में आया प्रदीप साहू ने बताया वह अपने पिता से मोबाईल दुकान करने के लिए तीन लाख रुपया मांगा था लेकिन पिता ने रुपये देने से मना कर दिया था, इस उसने पिता से रुपये निकलवाने के लिए ऐसा रास्ता अपनाया उसने पुलिस का यह •ाी बताया कि वह क्राईम पेट्रोल देखता है जिसमें इस तरह का सिरियल उसने देखा था उसके बाद ही वह अपने को अपहृत बता कर पिता से रुपया लेने का रास्ता निकाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button