नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव सह उत्तराखंड की सहप्रभारी नियुक्त किए जाने पर दीपिका पांडेय सिंह का भव्य स्वागत किया गया

रांची: कांग्रेस भवन रांची में नव नियुक्त राष्ट्रीय सचिव सह उत्तराखंड की सहप्रभारी महगामा विधायिका दीपिका पांडेय सिंह का स्वागत व अभिनंदन कार्यक्रम रांची महानगर कांग्रेस कमिटी के तत्वाधान में सम्पन्न हुआ इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्तमंत्री झारखण्ड सरकार डॉ रामेश्वर उराँव स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता , कांग्रेस विधायक विक्सल कोंगरी , कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश राजेश ठाकुर जोनल कोऑर्डिनेटर रमा खलखो , प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद शहज़ादा अनवर कुमार राजा महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे ।

स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कर्मठ निष्ठावान कार्यकर्ता को सदैव मौका देती है महगामा विधायिका दीपिका जी ने युवा कांग्रेस महिला कांग्रेस पार्टी जिलाध्यक्ष के रूप में सांगठनिक अनुभव प्राप्त कर राष्ट्रीय मानचित्र पर दस्तक दी है उनके साथ झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस की शुभकामनाएं हैं ।

राष्ट्रीय सचिव विधायिका दीपिका पांडेय सिंह ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूँ वो आप लोगों के स्नेह समर्थन और सहयोग के कारण ही हूँ वर्ष 1999 में पहली बार AICC मुख्यालय श्रीमती सोनिया गांधी जी के जन्मदिन के दिन गई थी । तब से लेकर आज तक मैंने कांग्रेस को जिया है मैं तो समाचार समूह में कार्यरत थी राहुल गांधी जी ने कांग्रेस में ट्रांसफॉर्मेशन की शुरुआत की और मेरे जैसे कार्यकर्ताओं को काम करने का अवसर दिया युवा कांग्रेस में प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर एवं जिलाध्यक्ष के रूप में तथा महिला कांग्रेस में राष्ट्रीय पदाधिकारी के रूप में तथा विगत विधानसभा चुनाव में महगामा विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया इस बात के लिए में केंद्रीय नेतृत्व की आभारी हूँ मैंने अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास किया है आगे भी पूरी ईमानदारी से संगठन के निर्देश का पालन करूंगी ।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वागत समारोह को संबोधित करते कहा कि बहन दीपिका को जिम्मेवारी देकर श्रीमती सोनिया गांधी जी व राहुल जी ने झारखण्ड का मान बढ़ाया है उनके इस फैसले को हम सभी बहन दीपिका का सहयोग करके उत्तराखंड कांग्रेस की सरकार बनवाकर सार्थक करेंगे एक संगठनकर्ता और जनप्रतिनिधि के रूप में इन्होंने अलग पहचान बनाई है । कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने स्वागत समारोह को संबोधित करते कहा कि दीपिका जी को राष्ट्रीय सचिव सह उत्तराखंड का सहप्रभारी बनाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गाँधी जी पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी जी का आभार सांगठनिक अनुभव के आधार पर उत्तराखंड कांग्रेस को ये पूरी मजबूती प्रदान करेंगी वहाँ भी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी ।

महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय ने राष्ट्रीय सचिव का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी युवाओं को मौका दे रही है यह सकारात्मक बदलाव है युवाओं के जोश और बुजुर्गों के तजुर्बे को साथ लेकर कांग्रेस को मजबूत किया जा सकता है दीपिका जी संगठन से जुड़ी रही हैं हमे पूरी उम्मीद है इनके अनुभव का लाभ संगठन हित मे काम आएगा । प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि दीपिका जी के राष्ट्रीय सचिव बनने से झारखण्ड के कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है पार्टी आलाकमान काम करनेवालों को सदैव सम्मान देती है ।
समारोह को कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश , रमा खलखो , गुंजन सिंह , शहजादा अनवर ने भी किया । इस मौके पर महानगर कांग्रेस के उदय प्रताप सिंह दीपक ओझा , नईम अख्तर , इन्द्रजीत सिंह सुरेन्द्र साहू सुषमा हेम्ब्रम प्रो विनोद सिंह सलीम खान जगदीश साहू नितिन सिरमौर राजीव पांडेय महेश कुमार मनीष गुड्डू यादव सरताब आलम राजू राम आरुषि वंदना सिंह मेरी तिर्कीकार्यक्रम का संचालन ज्योति सिंह मथारू ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन रांची जिलाध्यक्ष सुरेश बैठा ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button