नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

रांची समेत पूरे राज्य में भीषण गर्मी,स्कूलों में छुट्टी की मांग

झारखंड अभिभावक संघ ने सरकार से छुट्टी की मांग की

रांची:झारखंड अभिभावक संघ ने राज्य में पड़ रहे भीषण गर्मी को देखते हुए छुट्टी की मांग की है,इस संबंध में झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने ईमेल के माध्यम से एक ज्ञापन राज्य के प्रधान सचिव शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, झारखंड सरकार, रांची। एवं रांची के उपायुक्त को भेजते हुए मांग किया है कि अत्यधिक तापमान में वृद्धि को देखते हुए सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी दी जाए।

उपर्युक्त विषयक झारखण्ड अभिभावक संघ ने अपने पत्र में कहा है कि राज्य में पड़ रहे भीषण गर्मी की ओर आकृष्ट कराते हुए छात्रों के स्वास्थ के हित में सभी सरकारी एवम गैर सरकारी स्कूलों में तत्काल छुट्टी देने की घोषणा की जाय।
राजधानी रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर, पलामू, देवघर, गिरिडीह, गोड्डा, दुमका, हजारीबाग सहित अन्य जिलों में भी तापमान 42 से 45 डिग्री रिकार्ड की गई है तथा मौसम विभाग के द्वारा भी कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया है। इन परिस्थितियों में छोटे-छोटे नोनीहाल (बच्चों) को स्कूल भेजना हर अभिभावक के लिए चिंतनीय है।

अजय राय ने पत्र में कहा है कि पूरे राज्य में देखें तो कोई हॉस्पिटल ऐसा नहीं है जहां पर बच्चों का इलाज ना चल रहा हो या बीमार की खबर नही मिल पा रही है । सुबह स्कूल जाते समय कोई परेशानी नहीं होती मगर स्कूल छुट्टी के बाद घर आने के दौरान पैदल या बसों में उनकी हालत अत्यंत खराब हो जाती है क्योंकि उस वक्त सूर्य देव अपने रौद्र रूप में रहते है।
इन परिस्थितियों में बच्चों का स्वास्थ्य हर अभिभावक के लिए सर्वोपरि है। साथ ही बच्चों की पढ़ाई पर इसका असर ज्यादा ना पड़े इसको लेकर ऑनलाइन पढ़ाई किए जाने की व्यवस्था की जा सकती है जो पूर्व में कोरोना काल में भी होता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button