नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

डॉक्टर्स डे:कांग्रेस ने चिकित्सकों को किया सम्मानित

रांची:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आज एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के मौके पर कोरोना महामारी के दौरान कड़ी मेहनत, बहादुरी, बलिदान, सेवा के लिए डाक्टरों के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया गया एवं सम्मानित किया गया।
प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू समेत अन्य पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ओर से डॉक्टर्स डे पर रांची सदर अस्पताल में चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। सदर अस्पताल में आयोजित सम्मान समारोह में सिविल सर्जन डा विनोद प्रसाद की उपस्थिति में चिकित्सकों को शॉल, पेन और बुके देकर आभार प्रकट किया गया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डा रामेश्वर उराँव अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण समारोह में सशरीर उपस्थित नहीं हो पाये, लेकिन अपने संदेश में उन्होंने सभी चिकित्सकों को डॉक्टर्स डे की बधाई देते हुए कहा कि जब कोरोना संक्रमण में सबकुछ थम सा गया था, उस वक्त चिकित्सकों ने अपनी सेवा भाव से उम्मीद की किरण के रूप में दिन-रात काम करते रहे।
इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने फोन के माध्यम से डॉक्टरों को बधाई दी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में चिकित्सकों की भूमिका अतुलनीय है, कहते है कि चिकित्सक भगवान का रूप होते है, जिसे इस कोरोना काल में चिकित्सकों ने चरितार्थ किया है। बिना मौत के भय के, अपने परिवार से दूर होकर जिस तरह से डॉक्टरों ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन किया है, उस जज्बे को उनका सलाम है। आज सभी की मेहनत, कर्मठता और जिम्मेदारी से झारखंड ने न सिर्फ कोरोना से जंग लड़ी,बल्कि 98 पव्रतिशत से ज्यादा रिकवरी के साथ कोरोना से जंग लड़ी है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार चिकित्सकों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी, जिससे मरीजों के चेहरे पर मुस्कान लाया जा सके। साथ ही चिकित्सकों के सम्मान और सुरक्षा के लिए राज्रू सरकार हरसंभव प्रयास करेगी।

चिकित्सकों को संबोधित करते हुए केशव महतो कमलेश ने कहा कि जब कोरोना संक्रमित मरीजों को परिजन देखने से घबड़ाते थे ऐसे में डाक्टरों ने अपने जान की परवाह किए बगैर निःस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की यही वजह है कि आज झारखण्ड दूसरे लहर में भी सबसे अधिक सुरक्षित है।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि कोरोना महामारी में अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा करने वाले चिकित्सकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ जाते है। उन्होंने कहा कि अपने सुख-चैन का त्याग कर दूसरों की भलाई के लिए काम करने वाले चिकित्सकों जज्बे को पूरा समाज आज सलाम रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि आज कोरोना संकट में लोगों के लिए अपनी जान की परवाह किये बिना जिस तरह वो अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, वो समाज के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि डॉक्टर्स डे का एकमात्र उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र में उनके योगदान और कार्यां की सराहना करना और उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना है।
सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार ने इस मौके पर वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत तमाम लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टर अपनी पूरी क्षमता के साथ मानव सेवा के कार्य में जुटे है और इसमें आम लोगों के भी सहयोग की जरुरत है।
सम्मानित होने वाले डॉक्टरों में डॉ एस. प्रसाद, डॉ विमलेश सिंह, डॉ एसएस मंडल, डॉ पंकज कुमार,डॉ उषा कुमारी,डॉ तनुश्री, डॉ अंशु कुमारी,डॉ अर्चना,डा लाल मांझी,डॉ अजीत सिंह,डॉ आदित्य रंजन, डॉक्टर निर्जला मुख्य रूप से शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button