नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीशिक्षा

सब्जी बेच कर पिता ने बेटी को बनाया स्टेट टॉपर,बेटी ने कहा अब्बा के लिए IAS बनूंगी

आईएएस बनना चाहती है जीनत

रांची: जिंदगी काँटों का सफर है,हौसला इसकी पहचान है,
रास्ते पर तो सभी चलते हैं,
जो रास्ते बनाए वही महान है।
राजकीय प्लस टू कांके की छात्रा जीनत परवीन मंगलवार को जैक बोर्ड द्वारा जारी इंटरमीडिएट आर्ट्स की परीक्षा की राज्य टॉपर बन गई है। उसको 472 अंक मिले हैं। 94.4 प्रतिशत अंक लाकर उसने पूरे राज्य में स्कूल का नाम रोशन किया है,राँची के कांके प्रखंड के सतकनान्दू गांव की रहने वाली सब्जी विक्रेता की बेटी जिनन्त परवीन ने झारखंड एकेडमिक कौंसिल (जैक) के 12वीं परीक्षा आर्ट्स संकाय में अपना परचम लहराते हुवे 94.4 फीसद अंक ला कर झारखंड टॉपर बनी।ज़ीनत परवीन बेहद गरीब परिवार की है। जीनत के पिता साबिर अंसारी सब्जी बेच कर घर का पालन पोषण एवं बच्चो की पढ़ाई करवा रहे है। ज़ीनत के परिवार में एक भाई, मां बाप और दादा दादी है। जीनत बताती है कि मेरे पिता ने पढ़ाई में गरीबी को बीच में रुकावट बनकर आने नहीं दिया। मेरी कामयाबी में मेरे शिक्षक, अम्मी अब्बु, और परिवार का सहयोग मिलता रहा। इन सभी को मैं अपनी कामयाबी की श्रेय देना चाहूंगी। ज़ीनत कहती है आर्थिक सहयोग मिला तो यूपीएससी क्वालीफाई करना चाहती हूँ।और अपने अब्बू के लिए आईएएस बनना चाहती हूं,
वहीं पताजी साबिर अंसारी ने कहा कि आज के समय मे बेटा हो या बेटी सभी को पढ़ाए। मेरी बेटी को बड़ा अफसर बनते देखना चाहता हूं। सरकार की मदद मिले तो आगे उच्च शिक्षा दिलाना चाहता हूँ। जिनन्त परवीन के झारखंड टॉपर की खबर सुनते ही पूरे इलाके में खुशी का माहौल देखा गया। बधाई देने के लिए लोगो की भीड़ उसके घर पर लग गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button