नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडबिज़नेसबोकारोराजनीति

सहारा इंडिया के जोनल ऑफिस में जमकर हंगामा, पैसे नहीं मिलने पर महिला ग्राहक ने आत्महत्या की दी धमकी

बोकारो:झारखंड के तकरीबन जिले के सहारा दफ्तर में निवेशकों का पैसा ना मिलने पर हंगामा हो रहा है. हाल ही में चिरकुंडा के दर्जनाधिक लोगो ने पीएम,वित्त मंत्री को पत्र सहित ट्वीट कर पैसा भुगतान की मांग की है.बोकारो में सहारा इंडिया के सेक्टर-4 स्थित जोनल ऑफिस में एजेंट और ग्राहकों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान कार्यालय के एक अधिकारी के साथ धक्का-मुक्की भी की गयी. एजेंट और ग्राहकों का कहना है कि कार्यालय में बैठे अधिकारी और सीनियर एडवाइजर मिलकर मोटी रकम की निकासी तो कर रहे हैं, जबकि ग्राहक और छोटे एजेंटों को उनकी स्थिति में ही छोड़ दिया जा रहा है. राशि निकासी में भी काफी परेशानी हो रही है.बताया गया कि एजेंट और ग्राहक पैसा नहीं मिलने से काफी तकलीफ में हैं. एक महिला ग्राहक ने जमा पैसा नहीं मिलने के कारण बेटी का रिश्ता टूटने तक की बात कही है. वहीं एक अन्य महिला एजेंट ने कहा है कि पैसे का भुगतान नहीं होने से अब घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है.कतरास कोयलांचल के ग्राहक भी परेशान है.यहां के शाखाओं में मैच्युरिटी पूरा होने के बाद भी पैसे नहीं मिल रहे है.भटमुड़ना के दिलीप दसौंधी सहित कइयों ने थाने में शिकायत भी की है.लेकिन अब तक ग्राहकों को पैसा नहीं मिल रहा है.ग्राहक त्राहि त्राहि कर रहे है.किसी को बीमारी,किसी को बेटी का विवाह तो किसी को बच्चों का नामांकन की चिंता सता रही है.कई लोग अपना जमा पूंजी मंथली इंटरेस्ट में सहारा में लगाये है.वह भी प्रत्येक माह दफ्तर से खाली हाथ लौट रहे है.उनका घर चलाना मुश्किल हो गया है. लोगो ने देश के पीएम से गुहार लगाते हुए पैसा लौटाने का आग्रह किया है.

एमपी:सहारा के एजेंट की दुकान में जड़ दिया ताला

ग्वालियर :-देश भर की तरह एमपी में भी सहारा इंडिया कंपनी द्वारा ठगे गए लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं. ग्वालियर जिले में तो भुगतान न मिलने से परेशान लोगों ने एजेन्ट की दुकान पर ही ताला डाल दिया.ग्वालियर के मुरार थाने के अंतर्गत रहने वाले प्रदीप कटारिया का होजरी व्यवसाय है और वे सहारा इंडिया कंपनी के के एजेंट भी है। कंपनी की लोक लुभावनी स्कीमों और खुद के कमीशन के लालच में प्रदीप ने अपने कई परिचितों का सहारा इंडिया कंपनी की विभिन्न स्कीमों में पैसा निवेश करा दिया। स्कीम की परिपक्वता अवधि पूरी हो गई और लोग अपना तथाकथित रूप से दो गुना या ढाई गुना हुआ पैसा मांगने के लिए आए तो कंपनी बहाने बनाने लगी।एजेंट प्रदीप कटारिया भी कंपनी के अधिकारियों के बयानों के आधार पर लोगों को सिर्फ आश्वासन ही देते रहे। ऐसे में परेशान निवेशकों ने मुरार में स्थित प्रदीप की होजरी की दुकान पर ही ताला डाल दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button