नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडधनबादसेहत

सदर अस्पताल पहुंचा ऑक्सीजन सिलेंडर का पहला खेप

धनबाद : धनबाद के लिए एक अच्छी खबर है. धनबाद सदर अस्पताल को रविवार से मॉडल अस्पताल के रूप में मरीजों के लिए चालू कर दिया जाएगा। सदर अस्पताल में कोबिड को देखते हुए ICU के 60 बेड और NON ICU के 40 बेड बनाया गया है. जिसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. डॉक्टर पारा मेडिकल स्टाफ सभी को शनिवार को धनबाद टाउन हॉल में कोविड मरीजों के इलाज को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी। वही दूसरी सुखद खबर यह है कि धनबाद में ऑक्सीजन की भी अब कमी नहीं होगी। ऑक्सीजन सिलेंडर का एक खेप आज सदर अस्पताल पहुंचा है. साथ ही सभी आईसीयू बेड को ऑक्सीजन के लिए पाइप लाइन से जोड़ा जाएगा.

इसे लेकर धनबाद के सिविल सर्जन गोपाल दास ने जानकारी देते हुए कहा कि सदर अस्पताल पूरी तरह से तैयार है. मेन पावर की पूरी तैयारी कर ली गई है. आईसीयू सहित नन आईसीयू बैड तैयार है. वही कहा कि टेस्ट भी बढ़ाई जा रही है.

सदर अस्पताल, रेलवे स्टेशन सहित कई अन्य जगह पर टेस्ट को बढ़ाया जाएगा. वही टेस्ट रिपोर्ट में देरी होने के सवाल पर कहा कि टेस्ट रिपोर्ट की पेंटिंग को लेकर 2 दिनों के लिए बैकलॉग किया गया था. जिसे फिर से चालू कर दिया गया है. अब रिपोर्ट 1 से 2 दिन में आ जाएगी कहा कि आरटी पीसीआर और रेप के द्वारा टेस्ट बढ़ाया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button