नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

कांग्रेस के पूर्व विधायक देवदत्त साहू का निधन

रांची। रांची विधानसभा क्षेत्र से 1972 से 1977 तक कांग्रेस विधायक रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता देवदत्त साहू के निधन पर,प्रदेश कांग्रेस प्रभारी व पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएनसिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कृषिमंत्री बादल और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लालकिशोर शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू समेत अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

 

दिवंगत पूर्व विधायक देवदत्त साहू का पार्थिव शरीर आज रांची स्थित कांग्रेस मुख्यालय में लाया गया

जहां उन्हें पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं ने श्रद्धांजलि दी और कांग्रेस पार्टी का झंडा उन्हें समर्पित किया गया। सम्मान देने के बाद उन्हें अंत्येष्टि के लिए मुक्तिधाम के लिए विदाई दी गयी।कांग्रेस भवन में श्रद्धांजलि देने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रोशन लाल भाटिया,कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉक्टर राजेश गुप्ता छोटू, संजय पांडे, कुमार राजा,नरेंद्र लाल गोपी, जगदीश साहू , विनोद सिंह,अजय सिंह ,सोनल शांति सुनील सिंह सहित अन्य कांग्रेस नेता सहित उनके परिवार के लोग भी उपस्थित थे।पार्टी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव समेत अन्य नेता हरमू स्थित मुक्तिधाम में अंत्येष्टि में शामिल होकर श्रद्धांजलि दी।
प्रभारी आरपीएनसिंह ने अपने शोक संदेश में कहा देवदत्त साहू जैसे कर्मठ,संघर्षशील नेताओं की वजह से कांग्रेस आज भी पूरी मजबूती के साथ जनता के बीच लोकप्रिय है,देवदत साहू का निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने एक जमाने में पार्टी के कद्दावर नेता रहे पूर्व विधायक देवदत्त साहू के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अपने जीवनकाल में उन्होंने संगठन की मजबूती प्रदान करने के लिए कई त्याग किये, इसके लिए संगठन की ओर उनके प्रति वे कृतज्ञता व्यक्त करते है।
कांग्रेस विधायक दल के नेता सह राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पूर्व विधायक देवव्रत साहू ने सदैव आमजन की समस्या के समाधान की दिशा में प्रयासरत रहे और एक ईमानदार तथा निष्ठावान कार्यकर्त्ता की हर पल संगठन को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटे रहे। उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है।
कृषिमंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि पूर्व विधायक देवव्रत साहू जैसे नेता पार्टी के साधारण कार्यकर्त्ताओं के लिए सदैव प्ररेणा स्त्रोत के रूप में याद किये जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जन्म लेना, बड़ा होना और फिर मृत्यु को प्राप्त करना जीवन की सच्चाई है

लेकिन जिस तरह से देवव्रत साहू ने अपने क्षेत्र और राज्य की भलाई के लिए काम किया, उसे लोग सदैव याद रखेंगे।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू समेत अन्य नेताओं ने भी देवव्रत साहू के निधन पर उनके घर जाकर पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया और शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी तथा ईश्वर से उनके परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व विधायक देवदत्त साहू युवा कांग्रेस के रांची जिलाध्यक्ष रहे और वर्ष 2000 से 2001 तक प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय प्रभारी तथा बाद में प्रदेश उपाध्यक्ष समेत अन्य पदों पर भी रहे।उन्होंने अपने पूरे जीवन को समाज सेवा के लिए समर्पित कर दिया और समाज सेवा में जीवन भर व्यस्त रहने के कारण शादी तक नहीं की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button