नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंड

दादी के शव को पोती और बहू ने दिया कांधा,दादी की थी अंतिम इच्छा

साहिबगंजः तालझारी थाना के डेढ़गामा गांव में 110 वर्षीय पार्वती की अंतिम इच्छा उसकी पोती और पतोहू ने पूरी की. दादी की शव यात्रा में पोती और घर की बहू ने उन्हें कांधा दिया और घर से एक किलोमीटर दूर श्मशान घाट तक पहुंचाया. इसकी पूरे इलाके में खूब चर्चा हो रही है

मंगलहाट स्थित डेढ़गामा गांव के अर्जुन मंडल की 110 साल की मां पार्वती का निधन हो गया. पार्वती के पांच बेटे थे. इसमें एक बेटे हरीबोल मंडल की मृत्यु एक साल पहले हो गई थी. अर्जुन मंडल, सुबोल मंडल, कन्हाई मंडल और पांचू मंडल ने मिलकर दादी को मुखाग्नि दी. इधर, अंतिम संस्कार करने के बाद अर्जुन मंडल ने बताया कि उनकी मां की इच्छा के अनुसार ही बड़ी पोती बिमोल देवी और पतोहू ने उनके शव को कांधा दिया.लोग कर रहे हैं प्रशंसास्थानीय लोगों ने बताया कि पार्वती की अंतिम इच्छा थी, उनकी पोती और पौत्रवधू उनकी मौत के बाद शव को कांधा दे. इसलिए जब दादी का निधन हो गया तो दादी पार्वती की अंतिम इच्छा को देखते हुए पार्वती की बड़ी पौत्री बिमोल देवी और पौत्रवधू को शव को कांधा देने के लिए कहा गया. बाद में दोनों ने प्यारी दादी को श्मशान घाट तक पहुंचाया. शव यात्रा में पोती और पतोहू के कंधे पर अर्थी देख लोग हैरत में थे और अब लोग उनके लगाव व प्रगतिशील सोच की प्रशंसा कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button