नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

रांची में स्कूटी पर युवती चलाती थी नशे की दुकान,पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांचीः रांची के लोअर बाजार इलाके से स्कूटी से घूम-घूम कर नशीली दवा का कारोबार करने वाली एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार महिला की स्कूटी से भारी मात्रा में नशीली दवाइयां भी बरामद की गई हैं.

पिछले 3 महीने के भीतर रांची के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को नशे की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. एक जनवरी की देर शाम रांची पुलिस को सूचना मिली थी कि लोअर बाजार इलाके में सुजाता सेन नाम की एक महिला स्कूटी से नशीली दवाइयां बेच रही है. जिसके बाद महिला पुलिसकर्मियों के सहयोग से सुजाता को लोअर बाजार इलाके से धर दबोचा गया. तलाशी के दौरान उसके पास से एक सौ बोतल कफ सीरप, 25 पत्ता टैबलेट बरामद किया है. पूछताछ में सुजाता ने बताया कि पिछले एक साल से नशीली दवा के कारोबार में जुटी हुई थी. स्कूटी में ही नशा का पूरा दुकान सजा कर रखती थी. जैसे ही ग्राहक का फोन आता तय स्थान पर पहुंचा देती थी. इसके बदले में ग्राहक से एमआरपी से ऊंची कीमत वसूलती थी. पुलिस के अनुसार पकड़े जाने के डर से सिर्फ नियमित ग्राहकों के हाथों ही दवा बेचती थी. अगर कोई अंजान दवा की मांग करता, तो उसपर भड़क जाती थी.

ब्राउन शुगर का भी करती है कारोबार, पहले भी जा चुकी है जेल

पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुजाता मादक पदार्थो का कारोबार भी करती है. लोअर बाजार थाना पुलिस ने हाल ही में कुछ ड्रग्स कारोबारियो को पकड़ा था. उन्होंने पुलिस को बताया कि सुजाता उसकी नियमित ग्राहक थी. उनलोगों से ही ब्राउन शुगर खरीदकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर ग्राहकों को सप्लाई करती थी. हालांकि, पुलिस की तलाशी में ब्राउन शुगर नहीं मिला है. लाेअर बाजार थाना प्रभारी संजय कुमार के अनुसार सुजाता इससे पहले भी नशीली दवा के कारोबार में जेल जा चुकी है. जेल से जमानत पर बाहर निकले के बाद कुछ दिन तो शांत रही इसके बाद फिर से धंधे में उतर गई. इस बीच पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी एक महिला कांटाटोली और आसपास के इलाके में नशीली दवा सप्लाई कर रही है. सूचना पर पुलिस ने उसके पीछे अपने गुप्तचर लगाये. मौका मिलते ही पुलिस ने महिला को दबोच लिया.

पकड़े जाने पर अच्छे प्रोफेशन में होने का झाड़ रही थी रौब

जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब उसे नशीली दवा के साथ पकड़ा तो खुद को अच्छे प्रोफेशन में होने का रौब झाड़ रही थी. लेकिन पुराना इतिहास होने के कारण पुलिस ने उसकी एक नही सुनी. उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया. सुजाता से मिली जानकारी के बाद पुलिस कारोबार में शामिल अन्य कारोबारियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button