नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंड

झारखंड को जल्द मिलेगी ये 10 नयी सड़कें, स्टेट हाइवे अथॉरिटी ऑफ झारखंड कर रहा है सड़कों का निर्माण

रांची : स्टेट हाइवे ऑथोरिटी ऑफ झारखंड (साज) द्वारा क्रियान्वित और पथ निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही करीब 10 नयी सड़कें जल्द ही राज्य को समर्पित होने जा रही हैं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इन महत्वपूर्ण सड़क योजनाएं योजनाओं का काम अंतिम चरण में है. इसके अलावा सुंडीपुर से पनसा रोड कोयल नदी पर एक महत्वपूर्ण पुल भी निर्माणाधीन है, जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है. इसके भी जल्द चालू किये जाने की उम्मीद. राज्य सरकार, साज और पथ निर्माण विभाग इन योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा कर इन्हें आमलोगों के लिए चालू करने का प्रयास कर रहे हैं.

विभाग को इस योजना को निर्धारित समय सीमा (31 मार्च तक) में पूरा करने का निर्देश दिया गया

विकास-रामपुर का काम भी अंतिम चरण पर : एनएच-33 पर विकास से टाटीसिलवे होते हुए रामपुर तक फोरलेन का काम भी अंतिम चरण पर है. विभाग को इस योजना को निर्धारित समय सीमा (31 मार्च तक) में पूरा करने का निर्देश दिया गया है. इसके लोकार्पण की तैयारी की जा रही है.

तिल्ता फ्लाइओवर का उदघाटन जल्द : एनएचएआइ द्वारा तिल्ता फ्लाइओवर का निर्माण करा लिया गया है. एनएच-75 पर फ्लाइओवर बनाया गया है. इसे चालू करने के लिए कुछ जरूरी प्रक्रियाएं पूरी की जा रही हैं. उम्मीद है कि जल्द ही इसके उदघाटन की तिथि घोषित कर दी जायेगी.

साज की कुछ प्रमुख सड़क योजनाएं

गोविंदपुर चौक से महुदा

मोड़ वाया श्रमिक चौक,

बैंक मोड़ धनबाद 32.75 89.12

सरायकेला-राजनगर-चक्रधरपुर 22 68.57

चाईबासा-टोंटो-रोम रोड 58.82 160.48

पतरातू-हेंदेगिरि-मैक्लुस्कीगंज 45.08 151.47

चान्हो-दिघिया-पुरनापानी-लापुंग 54.15 79.62

_हजारीबाग रिंग रोड 5.58 50.39

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button