नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

जेल का ताला टूटेगा हेमंत सोरेन छूटेगा नारे के साथ निकाला गया न्याय मार्च यात्रा

धनबाद:झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र सरकार द्वारा साजिश के तहत गिरफ्तार करने के विरोध में सिंदरी विधान सभा क्षेत्र के बलियापुर प्रखंड में निकाला गया न्याय मार्च यात्रा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा साजिश के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके विरोध में पूरे झारखंड प्रदेश में झारखंडियों में गुस्सा एवं आक्रोश है. पूरे झारखंड प्रदेश में जगह-जगह पर इस अन्याय के खिलाफ न्याय यात्रा निकाला जा रहा है. गुरुवार को बलियापुर प्रखंड के पलानी पंचायत के आदिवासी मोहाली टोला से झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओ और कार्यकर्ताओं द्वारा न्याय मार्च यात्रा निकाला गया. ये न्याय यात्रा आदिवासी मोहाली टोला से निकलकर बस्ती के रोड होते हुए बैलगाड़िया बस्ती,बैलगाड़िया कॉलोनी, आदिवासी टोला होते में यह आक्रोश रैली एवं न्याय मार्च यात्रा को समाप्त किया गया. न्याय मार्च यात्रा में नेताओं द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार एवं मोदी के विरोध और हेमंत सोरेन के समर्थन में जोरदार नारे लगाए जा रहे थे. जिसमें जब-जब मोदी डरता है, ईडी को आगे करता है, भाजपा सरकार हाय हाय, नरेंद्र मोदी हाय हाय, वीर शिबू सोरेन जिंदाबाद, हेमंत सोरेन जिंदाबाद, जेल का फाटक टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा, हेमंत सोरेन मत घबराना, तेरे पीछे सारा जमाना के नारे लगाए जा रहे थे. इस अवसर पर जिला सचिव मन्नू आलम ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है. जिन राज्यों में लोगों ने भाजपा को ठुकरा दिया और भाजपा की सरकार नहीं बन पाई वहां केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर सरकार को प्रताड़ित करने का काम किया है.

मन्नू आलम, जिला सचिव
हमारे नेता पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा कई विकास कार्य किए गए लेकिन भाजपा ने हमेशा उनके राह में रोड़ा डालने का काम किया व विकास कार्यों को अवरुद्ध करने का काम किया. एक साजिश के तहत उन्हें जेल में डालकर प्रताड़ित करने का काम बीजेपी के इशारे पर हो रहा है. झामुमो के जिला अध्यक्ष लखी सोरेन ने कहा कि षड्यंत्र के तहत एक आदिवासी मुख्यमंत्री को जेल में डाला गया है. आदिवासी समाज इसका बदला चुनाव में लेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button