नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

मधुपुर उपचुनाव:उम्मीदवार झामुमो का है लेकिन चुनाव कांग्रेस पार्टी लड़ेगी:कांग्रेस

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डा राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम समेत तमाम नेता मधुपुर में कैंप कर चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कि उम्मीदवार झामुमो का है लेकिन चुनाव कांग्रेस पार्टी लड़ेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी ने अपने 40 वर्षों के राजनीतिक कालखंड में क्षेत्र के विकास और आपसी सौहार्द की जो बुनियाद रखी, इसके लिए यह चुनाव उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर है। वहीं दूसरी तरफ दुमका और बेरमो विधानसभा में भाजपा को जिस प्रकार पराजय का मुंह देखना पड़ा था वही स्थिति मधुपुर में भी दुहराई जाएगी।आलोक दूबे ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक दल का दंभ भरने वाली भाजपा की स्थिति यह है कि उसके पास अपना कोई उम्मीदवार नहीं है,अवसरवादिता,समझौता वादी एवं बेमेल के गठबंधन का सिरफुटव्ल अभी से दिखना शुरु हो गया है जिसे राज्य की जनता भली भांति समझ रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि नामांकन वापस लेने की समय सीमा खत्म होने और चुनाव प्रचार शुरू होने पर प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए मधुपुर जाएंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री रामेश्वर उरांव, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा अन्य विधायक, सांसद और पूर्व विधायक और पूर्व सांसद समेत वरिष्ठ नेता मधुपुर में कैंप कर चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे।

प्रदेश प्रवक्ता डा राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि भाजपा ने अपनी पराजय पहले ही स्वीकार कर ली है, यही कारण है कि दूसरे दल के एक व्यक्ति को ऐन मौके पर पार्टी में शामिल करा कर आनन-फानन में उसे उम्मीदवार बनाया गया, परंतु उपचुनाव में भाजपा के बौरो प्लेयर से संगठन के अंदर ही खासी नाराजगी है, इस कारण भाजपा-आजसू के ही कई नेता गंगा नारायण सिंह को पराजित करने में जुटे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button