नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडधनबादशिक्षा

कॉलेज की महिला प्रोफेसर ने प्राचार्य पर अभद्र व्यवहार व प्रताड़ना का लगाया आरोप, हुआ हंगामा

धनबाद:गुरुवार को मैथन स्थित बीएसके कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अंजलि कुमारी ने प्राचार्य डॉ जी पी गुप्ता पर अभद्र ब्यवहार करने व प्रताड़ना करने का गम्भीर आरोप लगाया है । इस मुद्दे को लेकर प्राचार्य कक्ष में अन्य स्टाफ के सामने जमकर हंगामा भी हुआ।

प्रोफेसर महिला अंजली कुमारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रचार्य द्वारा आए दिन महिला प्रोफेसरों के साथ अभद्र व्यवहार और प्रताड़ित करने का कार्य किया जाता है । डॉ कुमारी ने कहा आदेश का पालन करते हुए उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन जांच को लेकर धनबाद SSLNT कॉलेज गई थी। जिसके बाद आज गुरुवार को कॉलेज में जॉइनिंग करने आई इसके बाद प्राचार्य द्वारा मुझे जॉइनिंग से पहले कक्ष में बुलाया । जब मैं प्राचार्य के कक्ष में गई तो वहां पर प्राचार्य के साथ देव भूषण प्रसाद जो कॉलेज की प्रयोगशाला भौतिक विभाग पद पर है उनके सामने प्राचार्य डॉ जी पी गुप्ता ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार करते हुए प्रताड़ित करने लगे।उनका कहना है कि आप इतने दिन किसके आदेश पर छुट्टी में थी और किस कार्य में गए थे । डॉ अंजली कुमारी के द्वारा प्राचार्य को मूल्यांकन जांच कार्य के आदेश का पेपर दिखाया लेकिन प्राचार्य ने सभी बातों को ना मानते हुए अभद्र व्यवहार और प्रताड़ित करने लगे, उनके साथ प्रयोगशाला प्रभारी देव भूषण प्रसाद भी मुझ पर बरस पड़े।इसके बाद प्राचार्य के साथ हो हल्ला की बातें सुनकर कॉलेज के सभी महिला व पुरुष प्रोफ़ेसर प्राचार्य कक्ष में आ गए ,ततपश्चात प्राचार्य डॉ जीपी गुप्ता आग बबूला हो गये और सभी के साथ उलझ पड़े ।अंजली कुमारी ने कहा कि प्राचार्य द्वारा कई बार मेरे साथ व कॉलेज के महिला प्रोफेसर के साथ अभद्र व्यवहार व प्रताड़ित करने का कार्य किया जाता रहा है। इसकी शिकायत विश्वविद्यालय से पहले भी कर चुकी हूं ।कॉलेज के प्रचार्य तरह-तरह के बातों से प्रताड़ित करते हैं। प्रयोगशाला कक्ष भौतिक विभाग के काम को बंद कर देव भूषण प्रसाद और कॉलेज के प्राचार्य कार्यालय में कॉलेज को लेकर तरह तरह के षड्यंत्र रचते हैं ।जानकारी के अनुसार कॉलेज के प्राचार्य कॉलेज से ज्यादा अधिक समय घर पर बिताते हैं छात्र- छात्राओं का कहना है कि किसी काम के लिए हफ्ते भर तक कॉलेज का चक्कर लगाना पड़ता है क्योंकि प्राचार्य कॉलेज से गायब रहते हैं या फिर छोटी मोटी काम को ले दौड़ाया करते हैं।

वहीं इस मामले में प्राचार्य जीपी गुप्ता ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है यह आपसी बात थी जिसको लेकर थोड़ा हो हल्ला हुआ है ।उक्त प्रकरण की जानकारी प्राप्त कर समाचार संकलन करने गए पत्रकारों के ऊपर भी कॉलेज के प्राचार्य डॉ जी पी गुप्ता भड़क उठे कहा कि यंहा क्या नौटंकी हो रही है कि समाचार संकलन के लिए आपलोग आ धमके ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button