नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineदेश-विदेश

हिंदू महासभा के पूजा पंडाल में महिषासुर की जगह ‘महात्मा गांधी’, मचा बवाल

महात्मा गांधी है असली असुर:आयोजक

न्यूजरूम टीम:दक्षिण पूर्व कोलकाता के रूबी क्रॉसिंग के पास हिंदू महासभा के दुर्गा पूजा पंडाल में महिषासुर की जगह महात्मा गांधी का चेहरा लगाया गया है. दरअसल ये दुर्गा पूजा अखिल द्वारा आयोजित की गयी है.
ये विवाद ऐसे वक्त पर सामने आया, जब पूरा देश गांधी जयंती मना रहा था.

महिषासुर की जगह महात्मा गांधी का चेहरा

आयोजकों का कहना है कि हम गांधी को असली असुर के तौर पर देखते हैं इसलिए हमने ये मूर्ति लगाई है. केन्द्र सरकार से नाराज संगठन के नेता चंद्रचुड गोस्वामी का कहना है कि केन्द्र सरकार गांधी को बढ़ावा दे रही है. लेकिन वो चाहते हैं कि गांधी को हर जगह से हटा दें और नेताजी सुभाष चंद्र बोस सहित दूसरे स्वतंत्रता सेनानियों को आगे रखें.

बवाल के बाद बदला ‘चेहरा’

महिसासुर के रूप में बापू को दिखाए जाने का कांग्रेस समेत कई संगठनों ने विरोध किया. कांग्रेस नेता कोस्तव बागची ने टीटागढ़ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के बाद पुलिस के निर्देश पर अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने प्रतिमा में बदलाव किया. टीएमसी ने इसे गांधी का अपमान बताया है और कहा कि ये देश के हर नागरिक का अपमान है उन्होने बीजेपी से इसपर सफाई भी मांगी. आपको बता दें कि शुरुआत में एक पत्रकार ने ये फोटो शेयर की थी. उसका दावा है कि बाद में पुलिस ने उसे ये फोटो हटाने के लिए कहा, ताकि त्योहार के दौरान तनाव पैदा न हो. वहीं गोस्वामी का कहना है कि आयोजकों का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. उन्होंने कहा कि जैसे ही पुलिस ने हमने कहा, हमने उसे बदल दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button