नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

बरही में धारा 144 लागू, शांति भंग करने वालों के खिलाफ पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई

हजारीबाग: जिले के बरही अनुमंडल में सरस्वती पूजा के विसर्जन के दिन दो गुटों के बीच झड़प में रूपेश पांडेय की संदेहास्पद मौत के बाद जिले में तनाव की स्थिति को देखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया है. प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी व्यक्ति अगर आपसी सौहार्द और शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो जिला प्रशासन कार्रवाई करते हुए सख्त से सख्त कदम उठाएगी.

लोगों से शांति और सौहार्द बनाने की अपील: हजारीबाग के डीसी आदित्य कुमार आनंद और एसपी मनोज रतन चौथे ने लोगों से बरही में शांति और सौहार्द बनाने की अपील की है. हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे और उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने दो टूक शब्दों में कहा कि बरही की शांति व सौहार्द बिगाड़ने वालो पर सख्त करवाई की जाएगी. एसपी ने बताया कि रूपेश हत्याकांड, आगजनी एवं वाहन तोड़फोड़ के मामले में पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस मामले पर सूक्ष्मता के साथ जांच कर रही है. मामले में किसी भी प्रकार का पक्षपात न हो इसके लिए एसडीओ बरही के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित की गई है.जिसके पर्यवेक्षक एसडीपीओ बड़कागांव अमित कुमार सिंह बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सभी दोषियों के ऊपर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कार्यवाही की जाएगी.

शांति भंग करने की हो रही है कोशिश: पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने बताया कि बरही में धारा 144 लागू है बावजूद इसका उल्लंघन कर कानून को हाथ में लिया गया है. छोटी मोटी घटनाओ को तूल देकर बरही की शांति भंग की जा रही है.एसपी ने कहा कि रविवार की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि नईटांड़ की घटना अब तक मॉब लिंचिंग को स्पष्ट नही कर रहा है. जांच के दौरान हत्या में 4 से 5 लोगो की संलिप्तता सामने आ रही है. जिनकी गिरफ्तारी की जा चुकी है. उन्होंने कहा की प्रशासन निष्पक्षता के साथ कार्रवाई कर रही है. सभी विडियो क्लिप की जांच की जा रही है और आवश्यकता हुई तो और लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि प्रखंड में धारा 144 लागू है ऐसे में मृतक के घर पर दिलासा देने के लिए जानेवाले या उकसाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button