नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

मधुपुर में आज मतदान,2 मई को आयेंगे नतीजे

झारखंड: झारखंड में मधुपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता आज अपना विधायक चुनेगी. यहां के 3 लाख 21 हज़ार 193 वोटर छह प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक यहां वोट डाले जायेंगे. जिला प्रशासन ने यहां मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली है. यूं तो मधुपुर उपचुनाव में 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है, लेकिन मुख्य मुकाबला राज्य सरकार में मंत्री व झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी सह दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफीजुल हसन अंसारी और भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण के बीच है.

मधुपुर में इन प्रत्याशियों के बीच है मुकाबला :

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी, भाजपा के गंगा नारायण सिंह, अशोक ठाकुर, उत्तम कुमार यादव, किशन कुमार बथवाल और राजेंद्र कुमार के भाग्य का फैसला आज मधुपुर की जनता करेगी.

पिछले दो उपचुनावों में बीजेपी को मिल चुकी है करारी हार :

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन सरकार के गठन के बाद से आज तक राज्य में हुए दो विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है. बीते साल दुमका और बेरमो में हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को झामुमो और कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. मधुपुर में महागठबंधन उम्मीदवार हफीजुल हसन ने जीत की हैट्रिक लगाने का दावा किया है.

भाजपा को हो सकता है नुक्सान :

मधुपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण यूं तो पूरे दम खम के साथ चुनावी मैदान में डटे हुए है. मगर भाजपा नेता सह राज्य सरकार में मंत्री रह चुके राज पलिवार का टिकट काटने और आजसू से उम्मीदवार इम्पोर्ट करने को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का एक बड़ा वर्ग भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से नाराज है. यही वजह है कि भाजपा को यहां बड़ा नुक्सान होने की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है. जबकि दूसरी तरफ झामुमो उम्मीदवार हफीजुल हसन ना केवल पूरी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में मौजूद है, बल्कि हफीजुल को झामुमो के साथ साथ पूरे महागठबंधन का समर्थन हासिल है. इसके अलावा क्षेत्र में हफीजुल हसन के पक्ष में सांत्वना वोट मिलने की भी प्रबल संभावना है.

इसलिए हो रहा है मधुपुर में उपचुनाव :

2019 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से झामुमो प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी ने बड़ी जीत दर्ज की थी. झारखंड सरकार में वे मंत्री भी बनाये गए थे. मगर बीते साल 3 अक्टूबर को उनका निधन होने से यह सीट खाली हो गया. जिसपर आज उपचुनाव हो रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button