नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

राज्य सरकार तत्काल इंटरस्टेट बस सेवा बहाल करेंःबस चालक कल्याण संघ

दिल्ली सरकार तर्ज पर झारखंड में भी बस चालकों को सुविधा प्रदान करें

बस चालक कल्याण संघ व मजदूर यूनियन ने बिरसा मुंडा बस स्टैण्ड में कि बैठक

रांची:बस चालक कल्याण संघ व झारखण्ड मोटर मजदूर यूनियन सयुक्त तत्वाधान में रविवार को कांटाटोली बिरसा मुंडा बस स्टैण्ड परिसर के सभागार हाॅल में आहूत किया गया। बैठक को संघ अध्यक्ष विश्वनाथ मिश्रा व सचिव राणा बजरंगी संबोधित करते हुए कहा कि झारखण्ड में जल्द से जल्द से अंतरराज्य बस सेवा बहाल किया जाये, ताकि लंबे बस सेवा के नहीं होने से चालक व अन्य कर्मचारियों को भीख मांगने कि नौबत आ चुकी है। जबकि संघ कि ओर से राज्य सरकार के मंत्री व मुख्यमंत्री से लिखित मांग कर चुकी कि दिल्ली सरकार के तर्ज पर कोरोना महामारी के बाद से ही बस चालक व कर्मचारियों को प्रतिमाह पांच हजार रूपये व खाद्य समाग्री दिया जा रहा है, उसी तर्ज झारखंड में तत्काल लागू किया जाये, लेकिन अब तक झारखंड सरकार कि ओर से इस पर कोई पहल नहीं किया गया है। वहीं फिलहाल राज्य सकार के निर्देश पर बस सेवा शुरू कि गई, लेकिन अंतरराज्य बस सेवा बहाल नहीं किया गया है। जिससे बस चालक व मजदूर स्थिति बहुत ही दयनीय हो चुकि है। राज्य सरकार को इस विषय पर गंभीरतापूर्वक विचार करना होगा क्योकि बस सेवा में हजारों कि संख्या में लोग प्रभावित है। बस चालक संघ कोरोना नियमों के पालन के साथ आधे यात्री के साथ शुरू करने को तैयार है।
वहीं मजदूर यूनियन संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मो0 रूस्तम व जमील अहमद ने कहा कि बिरसा मुंडा बस स्टैण्ड में करीब 800 कि संख्या में बस एजेंट,होकर बुकर सहित अन्य कर्मचारियों अंतरराज्य बस सेवा चालू नहीं होने से प्रभावित है। कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से लाॅकडाउन के कारण कई लोग भूखे पेट सोने को मजबूर है, अगर जल्द से जल्द बस सेवा बहाल नहीं किया गया तो भीख मांगने को मजबूर हो जायेगे। संघ कि ओर से सरकार इस पर तत्काल इस विचार करें। इसके साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि संघ कि मांगों पर सरकार जल्द विचार नहीं करती है तो आंदोलन को मजबूर होंगे। सरकार अगर जल्द से जल्द अंतरराज्य बस सेवा बहाल करें ताकि सैकड़ांे कि संख्या में बस मजदूर कर्मचारियों जीवन यापन चल सकें। बैठक का संचालन कोषाध्यक्ष महफूज, कार्यकारी अध्यक्ष मो अजीत ने की। इस मौके पर मो0 अंजीज, संजू चैहान, नागेन्द्र महतो, सोनू, राकेश सिंह, मो0 इमतियाज, सहित अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button