नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

सत्ता के लिए हर तिकड़म अपनाती है भाजपा:हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष कार्यकारी हेमन्त सोरेन ने आज से मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के प्रचार अभियान की संभाली कमान

सोरेन ने पार्टी के प्रत्याशी  हफीजुल हसन के पक्ष में मारगोमुंडा में चुनावी सभा को किया संबोधित

सोरेन ने जनसभाओं में भाजपा पर साधा निशाना, कहा- यहां की जनता अपने वोट के जरिए विरोधियों को देगी करारा जवाब

सोरेन ने कहा- मधुपुर की जनता  हफीजुल हसन को भारी बहुमत से जीत दिलाकर  हाजी हुसैन अंसारी को देगी सच्ची श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त सोरेन ने मधुपुर विधानसभा सीट के लिए 17 अप्रैल को होनेवाले उपचुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशी  हफीजुल हसन की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार अभियान की कमान संभाल ली है.  सोरेन ने मारगोमुंडा में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने लोगों से कहा कि दिवंगत हाजी हुसैन साहब जी अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वे हमारे दिलों में हमेशा बने रहेंगे. मधुपुर की जनता ने हमारे हाजी हुसैन साहब को पूरे मान-सम्मान के साथ ना सिर्फ मंत्री और विधायक बनाया, बल्कि उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा की नींव इनती मजबूत कर दी है कि आज मधुपुर के घर-घर में वे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि यहां की जनता विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देगी और झारखंड मुक्ति मोर्चा और यूपीए के प्रत्याशी को भारी बहुमत से जीत दिलाएगी.

आंदोलनकारियों को मान-सम्मान देते हैं

सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा झारखंड आंदोलनकारियों को मान-सम्मान देने में कभी पीछे नहीं हटी है. इस राज्य के लिए कई आंदोलनकारियों ने अपनी शहादत दी है. हमारी पार्टी इन शहीदों के सपनों का झारखंड बनाने का संकल्प ले रखा है. उन्होंने कहा कि राज्य के लिए शहादत देने वालों के लिए पार्टी साल के तीन सौ पैंसठ दिन शहादत दिवस मनाती है और उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देती है. इसी क्रम में दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पुत्र को बिना विधायक के ही मंत्री पद देने का काम किया है. अब मधुपुर की जनता यह तय करेगी की वे  हफीजुल को किस तरह भारी बहुमत से जीत दिलाते हैं.

सत्ता के लिए हर तिकड़म अपनाती है भाजपा

सोरेन ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि येन-केन प्रकारण सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा हर तिकड़म अपनाती है. कभी दूसरे पार्टियों को तोड़ती है तो कभी विधायकों और सांसदों को पैसे के बल पर खरीदती है. लेकिन 2019 के चुनाव में यहां की जनता ने एक ऐसी सरकार बनाई है जो अलग झारखंड राज्य बनने के बाद से सबसे मजबूत सरकार है. यहां भाजपा की कोई चाल नहीं चलने वाली है, जनता सबकुछ समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में काफी अंतर है. यह आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यकों का हक औऱ अधिकार छीनने का काम कर रही है.

अमन-चैन, शांति और सौहार्द पसंद करते हैं मधुपुर वासी

सोरेन ने कहा कि मधुपुर की पहचान अमन-चैन, शांति और सौहार्द के लिए रही है. लेकिन, कुछ ताकतें इसमें विघ्न डालने की कोशिश कर रही है. लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा उनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगा. उन्हें इसका करारा जवाब दिया जाएगा.

संघर्ष करने वाली पार्टी है झामुमो

सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा संघर्ष करने वाली पार्टी है. झारखंड के लिए लंबे समय से पार्टी के कार्यकर्ता संघर्ष करते आ रहे हैं. हम चुनौतियों से डरते नहीं ह , बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं और मुंहतोड़ जवाब देते हैं.

कई विकास योजनाएं शुरू की हैं

सोरेन ने कहा कि झारखंड के लोगों को उनका हक औऱ अधिकार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. सरकार ने कई ऐसी योजनाएं शुरू की हैं, जो राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी. हमने 15 लाख अतिरिक्त परिवारों को राशन कार्ड देने का काम किया है. किसानों के लोन माफ किए हैं. धोती-साड़ी योजना शुरू की है. ऐसी दर्जनों योजनाएं हैं, जो झारखंड और यहां के लोगों को समृद्ध करने का काम करेगी.

युवाओं को रोजगार देने की शुरू हो चुकी पहल

सोरेन ने कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने की पहल सरकार ने शुरू कर दी है. सरकारी विभागों में खाली पदों को भरा जा रहा है. जेपीएससी को विवादरहित बनाने की पहल शुरू हो चुकी है. हर साल जेपीएससी की परीक्षा आयोजित होंगे. परीक्षा के आवेदकों को आर्थिक बोझ ज्यादा नहीं पड़े, इसलिए फीस कम कर दी है. बहुत जल्द सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का फायदा यहां के युवाओं को मिलेगा.

सोरेन ने कोरोना काल में मजदूरों, किसानों के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से भी लोगों को अवगत कराया. उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार ने मजदूरों को सड़कों पर भूखों मरने के लिए छोड़ दिया था. मजदूरों बेबस थे, उस वक्त हमारी सरकार ने उन्हें हवाई-जहाज, ट्रेन और सड़क मार्ग से वापस उनके घर लाया और रोजगार भी दिया. इतना ही नहीं, थानों और अन्य माध्यमों से लाखों जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन कराया गया. यह सरकार आज भी कोरोना वैश्विक महामारी से जंग लड़ने के लिए हर मोर्चे पर खड़ी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button