नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

10 वर्षों के कुशासन से निकलने का यह सुनहरा अवसर है:मीर

प्रत्याशी एवं बूथ एजेंट के बीच सीधा संवाद बनाएं

रांची:चतरा लोकसभा ओर हजारीबाग लोकसभा के कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक जिला मुख्यालयों में हुई।बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर,और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुलाम अहमद मीर ने कहा कि आप सभी पूरे वर्ष संगठन में काम करते हैं और पिछले 5 वर्षों से केंद्र की भाजपा सरकार के कार्यों से त्रस्त जनता के बीच रहकर संघर्ष कर रहे हैं, अब समय है कि उन संघर्षों का परिणाम बूथ से जीत के रूप में निकले। 5 वर्षों तक संगठन का निर्माण प्रखंड और बूथ स्तर पर किया गया है और आज जरूरत है कि संगठन द्वारा बूथ स्तर कार्यकर्ताओं के बीच आपसी समन्वय को बेहतर तरीके से बनाया जाए ताकि चुनाव के दौरान प्रत्याशी एवं बूथ एजेंट के बीच सीधा संवाद अभी से लेकर मतदान के दिन तक लगातार होता रहे। मतदान के दिन तक जरूरी है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ता अपने बूथ के मतदाताओं से निरंतर संपर्क करते रहें ताकि भाजपा द्वारा चुनाव की धारा को मोड़ने का यदि कोई भी गैरवैधानिक कार्य किया जाए या अफवाह फैलाया जाता है तो उससे आम लोगों को सावधान किया जा सके और उनकी सच्चाई बताई जा सके। उन्होंने कहा कि पार्टी किसी एक को उम्मीदवार बनाती है लेकिन चुनाव संगठन का हर कार्यकर्ता अपने-अपने मोहल्ले,वार्ड,प्रखंड में लड़ता है ताकि पार्टी की जीत हो सके। 10 वर्षों के कुशासन से निकलने का यह सुनहरा अवसर है और हमें इसे किसी भी हाल में जाया नहीं होने देना है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस चुनाव में हमें राहुल गांधी के विश्वास पर खरा उतरना है।उन्होंने जनता की समस्याओं के तह तक पहुंचने के लिए पूरे भारत का पैदल भ्रमण किया है और समस्याओं को खत्म करने हेतु आवश्यक कार्ययोजना को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी रोज नए शिगूफे छोड़ रहे हैं ताकि लोग भटक जाएं। मंगलसूत्र,आभूषण, मुसलमान, मटन,भैंस के बाद चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री कराई जा रही है ताकि वोटो का ध्रुवीकरण किया जा सके। मतदान के चार चरणों में जनता ने पूरे धैर्य के साथ मतदान किया है और अभी तक इनके बहकावे में नहीं आई है जिससे यह बौखला चुके हैं,आप अपने-अपने क्षेत्र में पूरी संवेदनशीलता के साथ उनकी गतिविधियों पर नजर रखें उन्होंने कहा कि पिछली बार जब झारखंड में डबल इंजन की सरकार चल रही थी तब विकास के नाम पर हाथी उड़ाए मनरेगा योजना का बजट कम किया जिसे बाद में महागठबंधन की सरकार बनने पर इन्होंने आवास योजना का पैसा रोक दिया तब महागठबंधन ने अबुवा आवास योजना की शुरुआत की ओर तीन कमरों का मकान देने का काम किया उन्होंने कहा कि जनता को बरगलाने के लिए बिन बुलाए पाकिस्तान जाने वाले मोदी राहुल गांधी को निशाना बना रहे हैं क्योंकि जनता का मत पाने के लिए उनके पास अपने द्वारा किए गए 10 वषों का कोई भी कार्य गिनाने को नहीं है। और मोदी सरकार के मंत्री पूरे देश में घूम-घूम कर झूठ बोल रहे हैं वो नहीं चाहते हैं देश में आदिवासियों दलितों का उत्थान हो आरएसएस के एजेंडे को पूरा करने में मोदी सरकार लगी हुई है। आरएसएस के एजेंडे में ही लोकतांत्रिक और आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करना है। देश के लोगों को कांग्रेस ने समानता का अधिकार का अवसर प्रदान किया है और उस व्यवस्था को बर्बाद करके भाजपा पुनः पुरानी वर्ण व्यवस्था लागू करना चाहती है।कि पूरे देश में भाजपा के मनमर्जी चल रही है,नेताओं पर फर्जी मुकदमे किये जा रहे हैं फर्जी मुकदमों के बल पर आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल भेजा गया है। देश का संविधान खतरे में है भाजपा के नेता संविधान बदलने की बात कर रहे हैं यदि भाजपा सत्ता में आई तो इसका सबसे बड़ा खामियाजा आदिवासियों को भुगतना पड़ेगा क्योंकि अपने पूंजीपति दोस्तों के विकास के लिए जंगल की जमीनों को भी उन्हें देने से नहीं हिचकेंगे और इसके लिए संविधान बदलकर भाजपा ऐसा प्रावधान भी कर सकती है। जिससे आदिवासी समुदाय जंगलों से पलायन पर मजबूर हो जायेगा।
बैठक में बैठक में मंत्री सत्यानंद भोक्ता केन त्रिपाठी, विधायक रामचंद्र सिंह,शैलेंद्र यादव, प्रमोद दुबे,मदन मोहन शर्मा, गजेंद्र सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button