नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineजमशेदपुरझारखंडराजनीति

21 फीट की प्रतिमा हटाने आए एडीएम को लौटाया, डीसी ने कहा-एफआईआर होगा

नेताओं ने बीच का रास्ता निकालने की बात अधिकारियों से की, दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के भरोसे हैं पूजा कमिटी के लोग

जमशेदपुर:सोनारी गुरुद्वारा के सामने स्थित रॉकी मैदान में बन रही दुर्गा मां की 21 फीट ऊंची प्रतिमा को हटाने पहुंचे एडीएम नंद किशोर लाल, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार तथा पूरी टीम को वापस लौटा दिया गया. राज्य सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार पूजा पंडालों में प्रतिमा की ऊंचाई केवल 5 फीट तक ही होनी चाहिए, लेकिन आंनद आश्रम श्री दुर्गा पूजा कमिटी की ओर से बनाई जा रही प्रतिमा 21 फीट की है. इस बात की खबर जिला प्रशासन को शनिवार को हुई दुर्गा पूजा कमिटी की बैठक में हुई. जिसके बाद एडीएम के आदेश के बाद प्रतिमा निर्माण का कार्य रोक दिया गया. प्रतिमा हटाने के लिए समिति को 24 घंटे का समय दिया गया था. समय अवधि पार होने के बाद भी प्रतिमा नहीं हटाए जाने पर खुद एडीएम ने पहुंचकर तिरपाल से घेरी मां की प्रतिमा के तिरपाल को हटाना शुरू कर दिया. तीन तरफ से तिरपाल को हटा दिया गया है. केवल ऊपर और पीछे की ओर तिरपाल लगा हुआ है. इस दौरान प्रतिमा का बचाव करने पहुंचे भाजपा नेता जिला महामंत्री राकेश सिंह व अन्य ने प्रशासन को बीच का रास्ता निकालने की बात कहते हुए अधिकारियों की कार्रवाई का विरोध किया. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी वापस लौट गए. दूसरी ओर वहीं, डीसी सूरज कुमार ने मामले की जानकारी होने के बाद कहा कि एडीएम इस मामले में पूजा कमिटी पर मामला दर्ज करवाने की प्रक्रिया करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के भरोसे पूजा कमिटी भाजपा नेता राकेश सिहं ने कहा कि प्रशासन को बीच का कोई रास्ता निकालना चाहिए. इस तरह लोगों की आस्था के साथ कोई खिलवाड नहीं हो सकता है. राज्य सरकार की ओर से गाइडलाइंस जारी करने से पहले ही यहां मूर्ति का निमार्ण कार्य पूरा हो चुका था. इसमें राज्य सरकार की भी गलती है. इसलिए अपनी गलती मानते हुए प्रशासन को भी बीच का कोई रास्ता निकालना चाहिए. वहीं, पूरे मामले पर कमिटी के सदस्य आगे नहीं आए. कमिटी सदस्य देवाशीष ने बताया कि इस मामले में हमारी मुलाकात स्वास्थ्य मंत्री से हो चुकी है, वह जल्द ही इस मामले में बीच का कोई रास्ता निकालेंगे. इस मामले में भाजपा नेता सोनारी थानाध्यक्ष से मुलाकात करने थाने भी पहुंचे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button