नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडधनबाद

बैंक में नकली सोना गिरवी रखकर लगाया करोड़ों का चूना,32 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

3.5 किलो नकली सोना गिरवी रख कर लिया था पैसा

धनबाद: दो साल पहले जिस बैंक में सोने के गहनों को गिरवी रख करोड़ों रुपए लोन के तौर पर ली गई थी. वह सभी सोने के गहने नकली निकले. मामले का खुलासा तब हुआ जब लोन की किश्त बैंक को मिलनी बंद हो गई. जिसके बाद गिरवी के तौर पर बैंक में रखे गए सोने के गहने को नीलामी के लिए निकाला गया. गहनों की वैल्यू लगाने के दौरान सोने के गहने नकली पाए गए. इसमें बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत सामने आई है. बैंक के द्वारा कुल 32 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिसमे से चार बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं.

मामला जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा की है. बैंक प्रबंधक विश्व प्रताप सिंह ने बताया कि 3.5 किलो नकली सोने के गहने को गिरवी रख कर बैंक को करीब 28 लोगों ने 1.24 करोड़ का चूना लगाया है. इस धोखाधड़ी की घटना में बैंक के चार कर्मी भी शामिल हैं.

बैंक मैनेजर ने बताया कि सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में अलग-अलग करीब 28 लोगों ने नकली सोने के गहने को गिरवी रखकर बैंक से कर्ज लिया था. सोने के गहने गिरवी रखे लोगों में बैंक को किश्त भरना बंद कर दिया. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ. बैंक में गिरवी के तौर पर रखे सोने के गहने को नीलामी के लिए वैल्यू लगाई जानी थी. इस दौरान पता चला की सभी गहने नकली हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button