नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीशिक्षा

फ्रेंड्स ऑफ वीकर्स सोसायटी द्वारा स्कॉलरशिप एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

समाज के प्रति उत्तरदायित्व का भी ख्याल रखना जरूरी: शिल्पी नेहा तिर्की

रांची: राजधानी रांची में फ्रेंड्स ऑफ विकर्स सोसायटी के द्वारा कर्बला चौक स्थित गुलशन हॉल में स्कॉलरशिप डिस्ट्रीब्यूशन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में जैक बोर्ड रिजल्ट 2022 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मुस्लिम छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। 90 से 94% मार्क्स लाने वाले सभी छात्र छात्राओं को ₹3000 का स्कॉलरशिप और 95% और उसके ऊपर लाने वाले छात्र-छात्राओं को 5000 स्कॉलरशिप नगद दिया गया। इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि शिल्पी नेहा तिर्की विधायक मांडर थी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा खाने से ज्यादा जरूरी है। आए हुए सभी छात्र छात्राओं को मनोबल बढ़ाते हुए शिक्षा ग्रहण की अपील की।नेहा तिर्की ने कहा की अभी आप लोग अपने अभिवावक के मशवारे सहमति से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं. इंटरमीडिएट के बाद आप को अपना खुद का एक रास्ता तय करना होगा, समाज के प्रति उत्तरदाईत्व का भी खेयाल रखना होगा. अपनी व्यक्तिगत तौर पर भी आप को अपना एक रास्ता मुकाम तय करना होगा
आप को आगे जाकर शायद आप को अपने पेरेंर्स का इतना सहयोग न मिले आप को खुद अपना रास्ता बनाना और तय करना होगा।आप अपने करियर का बेस्ट डिसिशन खुद लेना होगा
आप को अपने लाइफ का प्रिंसिपल और वैल्यू खुद बनाना होगा। उन्हों ने कहा की अगर आज 10 लोग आप को ऊपर लेजाने की कोशिश करेंगे तो 100 लोग आप को निचे लाने में लगे होंगे. उस समय आप को मजबूती के साथ अपना खुद का डिसिशन लेना होगा सारे बढ़ाओँ को दरकिनार करते हुए। वहीं विशिष्ट अतिथि डॉक्टर शाहबाज आलम प्रख्यात लेप्रोस्कोपिक सर्जन ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं को उत्साह बढ़ाते हुए शिक्षा की अहमियत और शिक्षा की जरूरत पर रोशनी डाली।

डॉ शहबाज ने कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने और कुछ अलग करने के लिए शिक्षा सभी के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण साधन है। यह हमें जीवन के कठिन समय में चुनौतियों से सामना करने में सहायता करता है। प्राप्त किया गया ज्ञान हम सभी और प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन के प्रति आत्मनिर्भर बनाता है। यह जीवन में बेहतर संभावनाओं को प्राप्त करने के अवसरों के लिए विभिन्न दरवाजे खोलती है जिससे कैरियर के विकास को बढ़ावा मिले।

इनके अलावा विशिष्ट अतिथि में मोहम्मद इरफान डायरेक्टर माइकस फाउंडेशन, अहमद शेर, लिजम लेज, सोसाइटी के संरक्षक इरशाद अहमद, सइद अहमद, मतिउर रहमान आदि ने भी संबोधित किया। सोसायटी के अध्यक्ष तनवीर अहमद ने आए हुए सभी लोगों का स्वागत किया और कहा कि फ्रेंड्स ऑफ़ विकरस सोसाइटी शिक्षा के मैदान में आप सभी छात्र छात्राओं को हर संभव मदद करेगी।

सिमरन नौरीन इंटरमीडिएट साइंस 96.6% मार्क्स लाकर राज्य की सातवें और जिला में पहला स्थान प्राप्त किया, वही इंटरमीडिएट के वाणिज्य ( कॉमर्स ) में
नुसरत जहाँ ने 95% स्टेट 3rd रैंक लाया और जिला में टॉप रही। मेट्रिक में मरिया सुल्तान ने 95.6%, आइशा सिद्दीका ने 96%, ज़ीशान अख्तर ने 96.2% और शफ़क़ खान ने 96.4% ने मार्क्स लाकर अपने घर और समाज का नाम रौशन किया।

आज के इस कार्यक्रम की शुरुआत हाफ़िज़ अकदस अली तिलावाते कलाम पाक से किया। सोसाइटी के सचिव मो खलील ने सोसाइटी के दुवारा किये गए कामों को बताया था कहा सोसाइटी साइंस के बच्चों के लिए फ्री कोचिंग क्लास शुरू करने जा रही है।
इस कार्यक्रम में दो स्पेशल सम्मान उम्मे कुलसुम और साइमन तहरीन को दिया गया जिन्होंने ने पिछले साल नीट एग्जाम में कामयाबी हासिल कर MBBS की पढ़ाई कर रहीं है.
कार्यक्रम का संचालन कमर सिद्दीकी ने किया।

राईन पंचायत के जनाब फ़िरोज़ साहब , मौलाना ओबाईदुल्लाह कासमी, समील्लाह खान साहब, सोसाइटी के इरशाद अहमद, साईद अहमद, मो ज़ाहिद, अरशद शमीम, अख्तर खान, मतिउर रहमान, लाडले खान, मजहर हुसैन, सहाबुल हक़, वसीम आसिफ, मो शकील, मो गुलज़ार, सैफ, तन्नू तनवीर, इम्तियाज़, सुहैल अख्तर, मिन्हाज़, हाफ़िज़ अकदस अली, कमर सिद्दीकी समेत कई लोग थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button